गुरुवार, 24 जनवरी 2008

भारतीयों का ब्रिटेन में सम्मान

एजेंसी लंदन.
शानदार गायकी के दम पर पंजाबियों को नचाने वाले मलकीत सिंह ने अंग्रेजों का भी दिल जीत लिया है। मशहूर पंजाबी गायक मलकीत सिंह को क्वीन मैंबर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर मैडल से सम्मानित करने जा रही हैं। मलकीत सिंह क्वीन की प्रतिष्ठित ऑनर्स लिस्ट में शामिल होने वाले पहले पंजाबी गायक हैं। इस सम्मान से उत्साहित मलकीत सिंह ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्वीन से मिलने पर मैं उन्हें क्या कहूंगा, मैं पूरे जोर से बल्ले-बल्ले या चक्क दे फट्टे कहकर उनका अभिवादन करना चाहता हूं। मैंने अपने म्यूजिक पर बहुत मेहनत की है, लेकिन मेरा संगीत सफर असल में ब्रिटेन से शुरू हुआ। जालंधर के हुसैनीपुरा में जन्मे मलकीत सिंह 1984 में ब्रिटेन गए थे।
मैडल के अन्य विजेता
नाम किस क्षेत्र के लिए
सुभाष आनंद हायर एजूकेशन
किरण बाली कम्युनिटी रिलेशंस
देबजानी चटर्जी लेखन
गुरबचन ढींढसा कम्युनिटी रिलेशंस
तलत जावेद एजूकेशन
सुखविंदर जोहल आर्ट्स
प्रदीप बलबीर मेडिसिन
आरती कुमार हायर एजूकेशन
अश्विन शाह हैल्थकेयर
अमजीत तलवार म्यूजिक इंडस्ट्री
राजेंदर रतन डेंटिस्ट्री

कोई टिप्पणी नहीं: